About Us

कंपनी रूपरेखा

'एंटेल्की' यह शब्द मूल "एंटेलची" इस यूनानी शब्द से बनाया गया है। इस यूनानी शब्द का अर्थ है - "सामर्थ्य सिद्धि" । हमारा यह विश्वास है की हर इंसान में कुछ न कुछ क्षमताएं एवं सामर्थ्य रहता ही है। उस छुपे हुए सामर्थ्य को पहचानना या एहसास करना यह यश सिद्धि की तरफ़ बढ़ाया गया पहला कदम है। इसके लिए ज़रूरी है की इन्सान अपने आप को सही तरीके से पहचान ले। अपने अंदर की क्षमता और कौशल्य का स्तर जान ले, गुन - अवगुन समझ लें। किन्तु सिर्फ अपने सामर्थ्य की इतनी पहचान होना काफ़ी नही है। यश के सुनिश्चित प्राप्ति के लिये बचपन से ही क्षमताओं का विकास अविरत करना आवश्यक है।

हमारा समूह

एंटेल्की समूह में मानव अनुसंधान एवम विकास, शिक्षा तथा मनोविज्ञान और अनेक शाखा के विषयों से जुड़े हुए विद्वान् शामिल है। इन महानुभावों का २० से ३० साल का अपनी अपनी विशेषता में गाड़ा अनुभव है और वे अपने अनुभवों का योगदान एंटेल्की के क्षमता और कौशल्य विकास प्रणाली को सक्षम बनाने हेतु देते हैं।

सलाहकार मंडल

विभिन्न व्यवसाय क्षेत्रोंके विशेषज्ञ एंटेल्की की क्षमता विकास प्रणाली की उपलब्धियोंको विश्वस्तरीय व्यावसायिक आवश्यकताओं के साथ तौलते हैं , प्रणाली में सुधार करने के लिये अविरत मूल्य-मापन करते हैं I इस तरहसे जागतिक स्तर की माँग और एंटेल्की की उपकलब्धियों के बीच समन्वय स्थापित किया जाता है।

हमारे सहयोगी

विविध संस्थाएँ शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने तथा शिक्षण प्रणाली को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से काम करती हैं | एंटेल्की ऐसी संस्थाओं के साथ काम करके बच्चों में मूलभूत क्षमता बढ़ाने का काम करती है |

हमारी उपस्थिति

एक बहुभाषी प्रणाली होने के नाते, एंटेल्की के ग्राहकों पूरे भारत में फैले हुए हैं। एंटेल्की के ग्राहकों शहरी, ग्रामीण और आदिवासी क्षेत्रों में भी हैं।